कलेक्टर ने मेधावी विद्यार्थियों से मुलाकात कर दी शुभकामनाएं

राजू तोले

सुकमा बस्तर के माटी समाचार 10 मई 2024/ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सुकमा के बच्चों ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल के 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में कड़ी मेहनत से बेहतर परीक्षा परिणाम पाया है। इस वर्ष राज्य स्तर पर सुकमा का परीक्षा परिणाम 10 वीं में  प्रदेश में 90.61 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं 12 वीं में 86.85 प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर हैं।
    आईएमएसटी स्कूल सुकमा की छात्रा दामिनेनी भक्ति पिता दामनेनी नागेन्द्र कुमार ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में 95.67 प्रतिशत के साथ जिले में प्रथम स्थान  और हायर सेकेंडरी कक्षा 12 वीं में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल पावारास सुकमा की छात्रा आस्था चांडक पिता रोहित चाडंक ने 89.60 प्रतिशत लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल करके जिले का मान बढ़ाया है।
कलेक्टर हरिस. एस ने मेधावी बच्चों से मुलाकात करके उन्हें बधाई दी। मेधावी बच्चों ने कलेक्टर से चर्चा में बताया कि उन्हें आगे की पढ़ाई पूरी करके सीए, इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाकर क्षेत्र के विकास में सहयोग प्रदान करने का सपना है। कलेक्टर हरिस.एस ने उन्हें जूनून और कड़ी मेहनत के साथ आगे की पढ़ाई पूरी करके अपने सपने को साकार करने सहित उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को भी बधाई देते हुए कहा कि इस वर्ष परीक्षा परिणाम बेहतर रहा,आगामी वर्षों में भी बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करें और 10 वीं, 12 वीं मे बेहतर परिणाम लाकर राज्य स्तर पर शीर्ष स्थान प्राप्त करने की बात कही। इस अवसर पर अपर कलेक्टर गजेंद्र सिंह ठाकुर,जिला शिक्षा अधिकारी जीआर मंडावी, जिला परियोजना समन्वयक (परीक्षा प्रभारी) आशीष राम, सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं, मेधावी छात्र-छात्राओं के माता-पिता एवं पालक उपस्थित थे।
*सीए और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बनाना है कैरियर-* जिले में कक्षा 10 वीं की टॉपर दामिनेनी भक्तिश्री ने बताया कि उन्हें इंजीनियरिंग के क्षेत्र में और आस्था चांडक ने बताया कि चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) में कैरियर बनाने का सपना पूरा करना है। बच्चों ने अपने शिक्षकों, पालकों एवं दोस्तों का उत्साह के साथ आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पढ़ाई के दौरान सभी का मार्गदर्शन और भरपूर सहयोग मिला है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!