समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागीय कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

राजू तोले

सुकमा बस्तर के माटी समाचार11 मई 2024/ कलेक्टर हरिस.एस ने आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी प्रकरणों का निराकरण शीघ्र सुनिश्चित कराने को कहा। पीएम आवास योजना की विस्तार से समीक्षा कर, आवास कार्यों को वर्षा काल के पहले तेजी लाकर समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश सभी जनपद पंचायत सीईओ को दिए। पशुपालन एवम् मत्स्य पालन हेतु केसीसी की जानकारी ली। साथ ही भण्डार हुए बीज को शीघ्र वितरण करने के निर्देश दिए। सीजीएमएससी के तहत जिले में निर्माण कार्यों की जानकारी। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य और स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की पूर्ति हेतु प्रक्रिया जारी होने की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत अधोसंरचना से जुड़े कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी प्रगतिरत कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पीएम आवास, पेंशन प्रकरण, जल जीवन मिशन की अद्यतीकरण सहित अन्य निर्माण कार्य सहित अन्य कार्यों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा किए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लक्ष्मण तिवारी, अपर कलेक्टर गजेन्द्र सिंह ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर सूरज कश्यप एसडीएम शबाब खान, तहसीलदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिले में शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्धारित समयावधि में इसका समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को हितग्राहीमूलक योजनाओं का निर्धारित समयावधि में निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने तहसीलवार राजस्व प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने बंटवारा, सीमांकन, नामांतरण, खाता विभाजन सहित सभी राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को उक्त सभी राजस्व प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समयावधि में करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने आयुष्मान भारत योजना आदि की क्रियान्वयन के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सभी हितग्राहियों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु निर्धारित समयावधि में इनका क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने को कहा। आयुष्मान कार्ड बनने हेतु आवश्यक राशन कार्ड में आधार से लिंक हेतु प्रकरण निराकरण करने को कहा। साथ ही स्कूल खुलने के पूर्व सभी स्कूल, आश्रम और छात्रावास को मरम्मत करने के निर्देश दिए।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!