भाजपा के लहर का नही हुआ असर, बीजापुर पर फिर कांग्रेस का कब्जा

घनश्याम यादव

जीत के बाद विक्रम मंडावी ने जताया आभार, कहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत

बीजापुर बस्तर के माटी समाचार । विधान सभा निर्वाचन 2023 बीजापुर विधानसभा क्षेत्र 89 में जनमत के रूप में विधायक विक्रम मंडावी पर फिर से विश्वास जताया है। यहां सांस्कृतिक मैदान में हुए मतगणना में 2706 मतों के अंतर से निकटतम भाजपा प्रत्याशी महेश गागड़ा से जीत दर्ज कराया है।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में हुए मतदान में बीजापुर विधानसभा निर्वाचन में कुल मतदाता 169211 एवं सर्विस वोटर्स (सेवा मतदाता) 246 इस प्रकार कुल मतदाता 169457 रहे है। जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 87661, पुरूष मतदाताओं की संख्या 81542 एवं तृतीय लिंग के मतदाता की संख्या 8 रही है। जिनका मतदान प्रतिशत 48.85 रहा। जिसमे मतदान केंद्रों में 81हजार 8 सौ 44 और 820 डाक मतपत्र द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया। जिसकी गणना रविवार को संपन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने बताया कि आज हुए मतगणना में अजय कुडियाम (बीएसपी) को 1968, महेश गागड़ा (भाजपा) को 33033, रामधर जुर्री (जेसीसीजे) को 1964, विक्रम मंडावी (आईएनसी) को 35739, अशोक तलांडी (हमर राज पार्टी) को 1872, लक्ष्मीनारायण पोरटेक (सीपीआई) को 1173, निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन गोटे 877 और ज्योति धुर्वा को 1261 मत प्राप्त हुए। कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने बताया कि विस निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 89 (अजजा) के मतदान केन्द्र क्रमांक 35 नरोनापल्ली के कन्ट्रोल यूनिट मशीन में दृष्टव्य मतों की संख्या 627 एवं मतपत्र लेखा में दृष्टव्य 629 मत में अन्तर होने के कारण तथा मतदान केन्द्र 175 चेरपाल-2 की मतपत्र लेखा में भूलवश मॉकपोल क्लियर (सीआरसी) नही करनें के कारण आयोग के निर्देशानुसार दोनों मतदान केन्द्रों के कंट्रोल यूनिट की गणना मतगणना टेबल पर नहीं किया गया। इन दोनों मतदान केन्द्रों में कुल मतों का योग 1048 हैं। जो कि प्रत्याशियों के हार-जीत के अंतर 2706 से कम है। आयोग के निर्देशानुसार ऐसे मतदान केन्द्रों के मतों का योग हार-जीत का अंतर से कम है तो इन मतदान केन्द्रों के वीवीपीएटी गणना की आवश्यकता नहीं है। रिटर्निग ऑफिसर द्वारा सबसे ज्यादा मत प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी विक्रम मंडावी को विजयी घोषित कर प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया है।

जीत के बाद विधायक विधायक विक्रम मंडावी ने पत्रकारों से कहा कि यह जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की जीत है। मैं बीजापुर से सभी जनता को धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं। प्रदेश में भाजपा की लहर को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने इसे भाजपा के झूठ की जीत बताया और कहा कि आने वाले समय में जनता भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करेगी।

कांग्रेस के जीत की खबर लगने के बाद मिनी स्टेडियम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम कर आतिशबाजी की तथा एक दूसरे से गले लग कर जीत की बधाई दी। जिसके बाद नगर में रैली निकाल कर लोगों का आभार व्यक्त किया।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!