गरियाबंद ब्रेकिंग… भाजपा का अभेद किला के दीवारों में पढ़ने लगी दरारें , भाजपा के दिग्गज नेता भागीरथी मांझी ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

घनश्याम यादव



गरियाबंद बस्तर के माटी/बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के टिकट वितरण के बाद से मचा है घमासान – सिटिंग MLA की टिकट कटने से विधायक पुजारी चल रहे हैं नाराज, कई भाजपा के बड़े नेताओं की नाराजगी से पार्टी को उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान
बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र को भाजपा का अभेद किला कहा जाता है लेकिन इस बार बड़े नेताओं की नाराजगी के चलते क्या सुरक्षित रह पाएगा किला
गरियाबंद। बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता भागीरथी मांझी ने आज बुधवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है जिससे भाजपा को तगड़ा झटका लगा है ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी ने दो दिन पहले बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपने सिटिंग MLA डमरूधार पुजारी का टिकट काटकर पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी को प्रत्याशी बनाया है। डमरूधर पुजारी कांग्रेस के लहर के बावजूद पिछले 2018 की विधानसभा चुनाव में बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा भाजपा के किला बचाने सफल रहे और कांग्रेस प्रत्याशी संजय नेताम को 10 हजार वोट से पराजित कर विधायक निर्वाचित हुए थेे। विधायक पुजारी टिकट कटने से वह काफी नाराज़ चल रहे हैं। उन्होंने कहा उनका टिकट क्यों काटा गया है उसे खुद समझ नहीं आ रहा है।

तो वहीं दूसरी ओर भागीरथी मांझी बिंद्रा नवागढ़ के प्रभावशाली भाजपा नेता माने जाते हैं। बिंद्रानवागढ़ भाजपा से टिकट की मांग किया था। टिकट न मिलने पर नाराज़गी जाहिर करते हुए भागीरथी मांझी ने आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैंैं। मांझी के बिंद्रानवागढ़ में हजारों की संख्या में समर्थक है। भागीरथी मांझी भाजपा की कई बड़े महत्वपूर्ण पदों पर आसीन रहे हैं और तो और लघु वनोपज संघ के जिला अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं।

मांझी के आप में शामिल होने से भाजपा की बिगड़ सकती है रणनीति भाजपा को भारी झटका लगा है
भाजपा में टिकट वितरण के बाद से पार्टी के नेताओं में भारी नाराज़गी देखने को मिल रही है क्योंकि भाजपा में इस बार दावेदारों की संख्या अधिक थी अब टिकट वितरण के बाद टिकट के कई दावेदार भाजपा के बड़े नेता काफी नाराज़ चल रहे हैं जिससे भाजपा की इस अभेद किला को इस बार सुरक्षित रखने में पार्टी को तागड़ी घेराबंदी करना पड़ेगा लेकिन इससे पहले पार्टी में नाराज़ चल रहे अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को मनाने में भाजपा संगठन के बड़े नेता कितना सफल होते हैं यहां तो समय ही बताएगा।

बहरहाल आज भाजपा के बड़े नेता भागीरथी मांझी ने आम आदमी पार्टी में प्रवेश कर भाजपा को बड़ा झटका दिया है तो वहीं दूसरी ओर अभी भी भाजपा के भीतर कई नेताओं में भारी नाराजगी देखने को मिल रहा है और एक दो दिनों में यहां सब खुलकर सामने आ जाएगी ऐसे राजनीति के रणनीतिकारों का कहना है।

भाजपा में प्रत्याशी घोषणा के बाद भीतर खाने में हड़कंप मचा हुआ है। टिकट घोषणा के बाद से लगातार पार्टी के संभावित दावेदार पार्टी का दामन छोड़ने लगे हैं। जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी की घोषणा के बाद नाराज चल रहे पूर्व जिला अध्यक्ष तथा भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश भागीरथी मांझी ने आज भाजपा का दामन छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। बिंद्रानवागढ़ से टिकट के प्रबल दावेदारों में शामिल भागीरथी मांझी के पार्टी छोड़ने से भाजपा को बड़ा झटका लगा है। आप में शामिल होने से पहले आज सुबह ही मांझी ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा सौंपा।

आम आदमी में शामिल होने के बाद भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष भागीरथी मांझी ने कहा कि भाजपा में इस बार क्षेत्रीय और नए चेहरे की मांग की जा रही थी लेकिन पार्टी ने इसे अनदेखा कर दिया, पार्टी में मेरे कार्यकर्ताओं और स्थानीय समर्थकों के भावनाओं की कदर करते हुए मैंने आम आदमी पार्टी में जाने का निर्णय है। उन्होंने कहा कि मैंने क्षेत्र के लोगो की आवाज सुनी है। आगे पार्टी के उच्च नेतृत्व से चर्चा कर रणनीति बनाई जाएगी। वही, भागीरथी मांझी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही आप मांझी को प्रत्याशी घोषित करेगी।

भाजपा के अनुसुचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथी मांझी ने सार्वजनिक तौर पर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के जिला कार्यक्रम प्रभारी मनोज मिश्रा और ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने उन्हें आप की टोपी पहना कर पार्टी प्रवेश कराया। मांझी के साथ उनके दर्जन भर समर्थक भी मौजूद थे,भागीरथी मांझी ने पार्टी प्रवेश के बाद कहा कि क्षेत्र की जनता की मांग थी, मै जनता की भावनाओं के कारण आप में शामिल हुआ हूं अब पार्टी तय करेगी मुझे प्रत्याशी बनाना है या नहीं।

मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने भागीरथी को बिंद्रानवागढ़ से आप का प्रत्याशी बनाना तय कर लिया हैं। भागीरथी मांझी यदि आज आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरते हैं तो निश्चित रूप से सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा ऐसे क्षेत्र के राजनीतिक रणनीतिकारों का मानना है

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!