फसल नुक़सान का जायज़ा लेने किसानों संग खेतों में पहुँचे विधायक विक्रम मंडावी


बेमौसम बारिश से किसानों के कई एकड़ फसल हुए बर्बाद

घनश्याम यादव
बीजापुर 07/12/2023 बस्तर के माटी समाचार
बेमौसम बारिश ने किसानों के साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया दो दिनों से मौसम खराब होने की वजह से खेत मे कटा हुआ फसल पूरी तरह बर्बाद हो गया।


क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किसानों के खेतों में पहुंचकर नुक़सान हुए फसल का जायजा लिया विधायक ने खराब फसल को देखकर अधिकारियों से फोन पर बात कर किसानों को हुए नुक़सान का मुआवजा दिलाने की बात कही है। रुक रुककर हो रही बारिश खेती किसानी के लिए अब भी परेशानी का सबब बना हुआ है। बेमौसम बारिश से खेतों को भारी नुकसान पहुंचा है इससे जिले के काश्तकार काफी परेशान हैं। मौसम की मार ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

गोल्लगुड़ा के किसान अप्पाराव लम्बाड़ी, नागुराव गुरला, अनिल कुमार आदे, सत्यम गुरला, लम्बाड़ी राजीराव, लम्बाड़ी शंकर, अम्बाला बतकाय्या, सुशील गुरला, लम्बाड़ी आजाद, गुरला शंकर, गौतुल शंकर, आदे शंकर, दिनेश सोनला, ललिता गुरला, बापूराव सोनला, लाबाड़ी शंकर व अन्य किसानों के कई कई एकड़ धान का बड़ा नुकसान हुआ है किसानों ने कहा है

कि पहले काश्तकारों को बेमौसमी वर्षा और अब अधिक वर्षा की मार झेलनी पड़ रही है। अधिक बारिश से पूरा धान की फसल खराब हो चुकी है जिससे काश्तकारों को बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किसानों की समस्या को सुना और माँग की है कि किसानों के धान को शासन धान मंडी में ख़रीदे और फसल नुक़सान का उचित मुआवजा किसानों को दे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!